Advertisment1

यह एक धर्मिक और राष्ट्रवादी पत्रिका है जो पाठको के आपसी सहयोग के द्वारा प्रकाशित किया जाता है | आप का छोटा सहयोग भी हमारे लिए लाखों के बराबर होगा |

औचक निरीक्षण में गैरहाजिर पाए गए पटना जिले के 42 कर्मियों का रुकेगा एक दिन वेतन

जिले में औचक निरीक्षण के दौरान शुक्रवार को 42 कर्मी कार्यालय से अनुपस्थित पाए गए। डीएम कुमार रवि ने कार्यालय से अनुपस्थित पाए जाने वाले सभी 42 कर्मियों के एक दिन का वेतन रोकने, वार्षिक वेतन पर रोक लगाने के साथ स्पष्टीकरण मांगने का आदेश दिया है।

उन्होंने कहा कि संबंधित पदाधिकारी को सभी एसडीओ, डीसीएलआर, बीडीओ, सीओ, अपर समाहर्ता को कार्यालयों का औचक निरीक्षण कर अनुपस्थित अधिकारियों और कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की अनुशंसा करने का निर्देश दिया गया है। जिला मुख्यालय सहित अनुमंडल व प्रखंड कार्यालय के सभी अधिकारी और कर्मी को मुख्यालय में बने रहने, अपने कर्तव्य के प्रति सजग होकर पूरी जवाबदेही से सरकारी कार्य का ससमय निष्पादन का निर्देश दिया गया है। लापरवाही पर कार्रवाई होगी।

इन विभागों में अनुपस्थित मिले कर्मी
डीएम कुमार रवि के निर्देश पर जिला मुख्यालय स्तर पर अपर समाहर्ता विशेष कार्यक्रम अरुण कुमार झा ने उपस्थिति की जांच की है। इस दौरान जिला भू-अर्जन कार्यालय 3 कर्मी अनुपस्थित पाए गए है। वहीं, अन्य विभागों के कई कर्मी बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान विभिन्न कोषांग में कार्यरत थे, वे अभी विरमित होकर कार्यालय में अपना योगदान नहीं दिए हैं।

इसी तरह प्रखंड कार्यालय बिहटा में मार्केटिंग ऑफिसर और कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा, प्रखंड कार्यालय मनेर में प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी और कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा, प्रखंड कार्यालय नौबतपुर में मार्केटिंग ऑफिसर, दानापुर प्रखंड में मार्केटिंग ऑफिसर अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए हैं। वहीं, मनरेगा कार्यालय दुल्हिन बाजार में अंचलाधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा भी अनुपस्थित पाए गए है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
42 workers of Patna district found absent in surprise inspection, one day salary will stop


source https://www.bhaskar.com/local/bihar/patna/news/42-workers-of-patna-district-found-absent-in-surprise-inspection-one-day-salary-will-stop-127956706.html

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ