Advertisment1

यह एक धर्मिक और राष्ट्रवादी पत्रिका है जो पाठको के आपसी सहयोग के द्वारा प्रकाशित किया जाता है | आप का छोटा सहयोग भी हमारे लिए लाखों के बराबर होगा |

तेजस्वी ने विधानसभा में सरकार से पूछा सवाल- डबल इंजन सरकार के बावजूद बिहार को स्पेशल स्टेटस क्यों नहीं

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि अब, जब डबल इंजन की सरकार है, तो फिर बिहार को स्पेशल स्टेटस क्यों नहीं मिल रहा है? उन्होंने इस मसले पर अपने विधायकों से हाथ भी उठवाया। वे शुक्रवार को विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव की बहस में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा- कोरोना के मसले पर सर्वदलीय कमेटी क्यों नहीं बनी? जांच हो तो एंटीजन घोटाला सामने आएगा। सरकार कोरोना मसले पर गंभीर नहीं है। यहां से पलायन कर रहे हैं। भाजपा ने मुफ्त वैक्सीन देने का वायदा किया है। डबल इंजन की सरकार टेस्टिंग किट ही मुफ्त दे दे, तो बहुत है। उन्होंने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि जेल से भी दो अपराधी भाग गये। उन्होंने कहा कि हम राज्य की 12 करोड़ जनता को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष जारी रखेंगे।

नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार फिसड्डी क्यों

तेजस्वी ने कहा बिहार लैंडलॉक्ड स्टेट बताया जाता है। फिर लालू प्रसाद ने बिहार में 4 रेल कारखाना कैसे खोल दिए? हरियाणा और पंजाब में कैसे कारखाने चल रहे हैं? सरकार ने बाढ़ के मसले पर कुछ नहीं किया। सेन्ट्रल टीम आई थी, क्या की, सरकार बताए। नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार फिसड्डी क्यों है?

लालू प्रसाद का वायरल ऑडियो जांच का विषय है
प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने लालू प्रसाद के वायरल ऑडियो पर कहा कि यह जांच का विषय है। वे शुक्रवार को विधानसभा परिसर में संवाददाताओं से बात कर रहे थे। बोले- मेरे बारे में क्या कुछ नहीं कहा जाता है। उनके अनुसार मुख्यमंत्री पर लगे आरोपों की जांच तभी मुनासिब तरीके से होगी, जब वे अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।

इधर, राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि सीएम ने नेता प्रतिपक्ष के लिए जिस भाषा का इस्तेमाल किया है, वह अत्यंत आपत्तिजनक है। बिहार विधानसभा चुनाव के जनादेश ने सबकुछ साफ कर दिया है। जनता ने नेतृत्व करने के लिए तेजस्वी को सदन में भेजा है। वह मर्यादा का ध्यान रख रहे हैं, लेकिन शायद सत्ता में आने के बाद सत्ताधीश यह बात भूल गए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रेस कॉन्फ्रेंस करते तेजस्वी यादव।


source https://www.bhaskar.com/local/bihar/patna/news/tejashwi-asked-the-government-in-the-assembly-the-question-despite-the-double-engine-government-why-bihar-is-not-a-special-status-127956572.html

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ