ट्यूब पर भगवान राम , सीता , लक्ष्मण , रावण और सूर्पनखा आदि हिंदू देवी देवताओं को अश्लील बातें बोलते हुए दिखाए जाने से संपूर्ण हिंदू समाज आहत हुआ है ।

ट्यूब पर भगवान राम , सीता , लक्ष्मण , रावण और सूर्पनखा आदि हिंदू देवी देवताओं को अश्लील  बातें बोलते हुए दिखाए जाने से संपूर्ण हिंदू समाज  आहत हुआ है ।

इसको लेकर समाज व देश को समर्पित अखिल भारतीय संगठन भारतीय जन महासभा के द्वारा आज एक गूगल मीट का आयोजन किया गया । 

गूगल मीट में राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार ने कहा कि उन्हें दिनांक 26 - 11 - 2020 को दिल्ली के अपनी संस्था के पदाधिकारी  दीपक राणा जी से यूट्यूब के द्वारा हिंदू देवी देवताओं पर अश्लील चीजें दिखाये जाने की जानकारी मिली । इसके बाद शुक्रवार  दिनांक 27 - 11 - 2020 को श्री पोद्दार ने पूर्वी सिंहभूम जिला के साइबर क्राइम थाना में लिखित रूप से शिकायत दर्ज करवाई जिसकी पावती की फोटोकॉपी  भी उन्होंने जारी की है । 
कहा कि यूट्यूब के इस चैनल में वीडियो की दो सीरीज है और उन दोनों सीरीज में कई कई वीडियो हैं ।  इन सब को देखकर शर्म आती है और किसी को कुछ बताने की स्थिति में नहीं आ पाते हैं फिर भी बताना आवश्यक है । बिना बताए लोगों को सही जानकारी कैसे होगी ।

गूगल मीट में इस मामले पर देश-विदेश के विभिन्न भागों के लोगों ने भारी आक्रोश व्यक्त किया ।
गूगल मीट में अनेक लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए जिसमें  कहा गया कि इस प्रकार की अश्लील चीजें हम लोगों के आदर्श भगवान राम व माता सीता के बारे में दिखाया जाना अत्यंत ही निंदनीय है । इस मामले में यूट्यूब के पदाधिकारियों व यूट्यूब में इस प्रकार की चीजें डालने वाले व्यक्तियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए ।

श्री पोद्दार ने कहा कि इस मामले को छोड़ा नहीं जाएगा सबसे पहले तो यह सारे वीडियो डिलीट करवाए जाएंगे और यूट्यूब के पदाधिकारियों को भी यह हिदायत दी जाएगी कि इस प्रकार का वीडियो डालने का कोई भी प्रयास करे तो ऐसा कुछ कुछ किया जाना चाहिए  कि ऐसे लोग यूट्यूब में इस प्रकार की अश्लील चीजें डाल ही न सके ।

गूगल मीट में निर्णय लिया गया कि 
1) हिंदू देवी देवताओं का उपहास उड़ाने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा और उन पर सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई अवश्य की जाएगी 
2) हिंदू जाति को कोई डरपोक ना समझे और हमने कार्रवाई प्रारंभ कर दी है और यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा । 
3) मीडिया के द्वारा भी लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे ।
4) आवश्यकता पड़ने पर नई दिल्ली के जंतर मंतर पर भारी धरना प्रदर्शन का कार्य भी करेगे ।

गूगल मीट मे देश के विभिन्न भागों से लोगों ने उपस्थिति दी जिसमें मुख्य रुप से श्री पोद्दार के अलावे पाकुड़ से कृष्णा कुमार साहा , नागपुर से शरद नेमाणी , नई दिल्ली से सपना सक्सेना दत्ता , जमशेदपुर से अर्चना बरनवाल , सुजीत कुमार एवं सुरेश चंद्र झा , देवघर से बुलबुल शर्मा , मेरठ से लक्ष्मी गोसाई ,  दुमका से सोनम कुमारी , कल्पना शर्मा , प्रियंका कुमारी (2) , गोड्डा से दिवाकर मंडल , विदुरकुटी बिजनौर से आशु अग्रवाल  आदि सम्मिलित थे । 

यह जानकारी भारतीय जन महासभा द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में दी गई है ।
दिव्य रश्मि केवल समाचार पोर्टल ही नहीं समाज का दर्पण है |www.divyarashmi.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ