Advertisment1

यह एक धर्मिक और राष्ट्रवादी पत्रिका है जो पाठको के आपसी सहयोग के द्वारा प्रकाशित किया जाता है | आप का छोटा सहयोग भी हमारे लिए लाखों के बराबर होगा |

कई जिलों में सक्रिय हैं ठग गिरोह, पांच हिरासत में, पूछताछ जारी

महिलाओं और बुजुर्गों को झांसा देकर ठगी करने वाला गैंग बिहार के कई जिलों में सक्रिय है। ये शातिर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के हैं। पूरे गैंग को पूणे स्थित ईरानी गैंग ऑपरेट करता है। बुधवार को कदमकुआं थाने की पुलिस ने इसी गैंग के यूपी के रहने वाले इमरान और शहजाद को गिरफ्तार की थी। उससे ठीक पहले गांधी मैदान थाने की पुलिस ने एमपी के हैदर को गिरफ्तार किया था।

पूछताछ में मिली जानकारी पर कदमकुआं और गांधी मैदान थाने की पुलिस ने शहर के विभिन्न इलाकों से पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया है। पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में ठगों ने पुलिस को बताया कि उनके गिरोह के कई शातिर कुछ महीने पहले ही बिहार में आए हैं। गिरोह के शातिर छपरा, सीवान, वैशाली, आरा सहित कई जिले में सक्रिय हैं।
झांसा देकर करते हैं ठगी, पुणे से ऑपरेट होता है पूरा गैंग: कदमकुआं पुलिस को पूछताछ में इमरान और शहजाद ने बताया कि उनके गिरोह का सरगना पुणे में रहता है। वहीं से पूरा गैंग ऑपरेट होता है। गिरोह बुजुर्गों और महिलाओं को टार्गेट करता है। उन्हें झांसा देता है, डर दिखाता है या फिर प्रलोभन देकर उनके जेवर और पैसे लेकर चंपत हो जाता है। दोनों ने गिरोह के कई शातिरों का नाम पुलिस को बताया है। पुलिस उन नामों का सत्यापन कर रही है साथ ही संबंधित जिले की पुलिस को सूचना भी दी गई है। पटना में भी अभी गिरोह के कई शातिर मौजूद हैं।
दो और ठग पकड़ाए, सबसे पहले गिरफ्तार हुआ था एमपी का हैदर
23 नवंबर को गांधी मैदान थाने की पुलिस ने एग्जीबिशन रोड से हैदर नाम के शातिर को गिरफ्तार किया था। हैदर एमपी का रहने वाला है। वह एग्जीबिशन रोड में कुछ महिलाओं को ठगने की कोशिश कर रहा था। उसके पास से पुलिस सीबीआई का फर्जी कार्ड भी बरामद की थी। हैदर की ही निशानदेही पर पुलिस इमरान और शहजाद को गिरफ्तार की।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Thug gangs are active in many districts, five in custody, interrogation continues


source https://www.bhaskar.com/local/bihar/patna/news/thug-gangs-are-active-in-many-districts-five-in-custody-interrogation-continues-127956823.html

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ