Advertisment1

यह एक धर्मिक और राष्ट्रवादी पत्रिका है जो पाठको के आपसी सहयोग के द्वारा प्रकाशित किया जाता है | आप का छोटा सहयोग भी हमारे लिए लाखों के बराबर होगा |

आज 7 जुलाई 2021, बुधवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ?

आज 7 जुलाई 2021, बुधवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशी में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से |

श्री गणेशाय नम: !!

दैनिक पंचांग

7 जुलाई 2021, बुधवार

पंचांग   

🔅 तिथि  त्रयोदशी  रात्रि  02:40:14

🔅 नक्षत्र  रोहिणी  सायं  06:45:08

🔅 करण :

           गर  14:16:25

           वणिज  27:23:00

🔅 पक्ष  कृष्ण 

🔅 योग  गण्ड  15:33:32

🔅 वार  बुधवार 

सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय  05:14:12

🔅 चन्द्रोदय  27:45:00 

🔅 चन्द्र राशि  वृषभ 

🔅 सूर्यास्त  18:46:07

🔅 चन्द्रास्त  17:15:00 

🔅 ऋतु  वर्षा 

हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत  1943  प्लव

🔅 कलि सम्वत  5123 

🔅 दिन काल  13:53:43 

🔅 विक्रम सम्वत  2078 

🔅 मास अमांत  ज्येष्ठ 

🔅 मास पूर्णिमांत  आषाढ 

शुभ और अशुभ समय

शुभ समय   

🔅 अभिजित  कोई नहीं

अशुभ समय   

🔅 दुष्टमुहूर्त  11:58:01 - 12:53:35

🔅 कंटक  17:31:30 - 18:27:05

🔅 यमघण्ट  08:15:41 - 09:11:16

🔅 राहु काल  12:25:48 - 14:10:01

🔅 कुलिक  11:58:01 - 12:53:35

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम  06:24:31 - 07:20:06

🔅 यमगण्ड  07:13:09 - 08:57:22

🔅 गुलिक काल  10:41:35 - 12:25:48

दिशा शूल   

🔅 दिशा शूल  उत्तर 

चन्द्रबल और ताराबल

ताराबल 

🔅 अश्विनी, कृत्तिका, रोहिणी, मृगशिरा, आर्द्रा, पुष्य, मघा, उत्तरा फाल्गुनी, हस्त, चित्रा, स्वाति, अनुराधा, मूल, उत्तराषाढ़ा, श्रवण, धनिष्ठा, शतभिषा, उत्तराभाद्रपद 

चन्द्रबल 

🔅 वृषभ, कर्क, सिंह, वृश्चिक, धनु, मीन 

🌹विशेष प्रदोष व्रत। 🌹

पं. प्रेम सागर पाण्डेय्

राशिफल 7 जुलाई 2021, बुधवार

मेष (Aries):शिक्षा संतान और प्रेम पक्ष बेहतर बना रहेगा। नए लोगों से मेलजोल में रुचि बनी रहेगी। प्रतिस्पर्धा में अच्छा करेंगे। आलस्य से बचें। दिन शुभ फलकारक।

शुभ रंग  =  पींक

शुभ अंक  :  8

वृषभ (Tauras): आज आपको गृहस्थ जीवन में सुख का अनुभव होगा। परिवारजन और निकट के स्नेहीजनों के साथ प्रसन्न वातावरण में भोजन का आनंद ले सकेंगे। साथ में छोटे प्रवास का आयोजन भी कर सकेंगे। विदेश में बसे संबंधियों के समाचार से मन प्रफुल्लित होगा। लक्ष्मीजी की आकस्मिक कृपा आप पर हो सकती है। कोरोना संक्रमित लोगों से दूर रहें।

शुभ रंग  =  क्रीम

शुभ अंक  :  2

मिथुन (Gemini): आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी है। घर में शांति और आनंद का वातावरण बना रहेगा। आपके अधूरे कार्य संपन्न होंगे इससे आपको यश और कीर्ति मिलेगी। आर्थिक लाभ भी मिलेगा। खर्च की मात्रा बढ़ सकती है, परंतु खर्च निरर्थक नहीं जाएगा। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा स्वभाव में क्रोध की मात्रा बढ सकती है। परंतु वाणी पर संयम रखें।

शुभ रंग  =  हरा

शुभ अंक  :  3

कर्क (Cancer): शांतिपूर्वक दिन बिताने की सलाह देते हैं। आज आपका शारीरिक और मानसिक आरोग्य अच्छा नहीं रहेगा। शारीरिक रुप से पेट की पीडा़ और मानसिक रुप से चिंता, उद्वेग रहेंगे। आकस्मिक खर्च होगा। वाद-विवाद को टालें। प्रवास और नए कार्य का प्रारंभ टालें।

शुभ रंग  =  फीरोजा

शुभ अंक  :  6

सिंह (Leo): इस सप्ताह कोरोना संक्रमित लोगों से दूर रहें। शारीरिक रुप से अस्वस्थ और मानसिक रुप से व्याकुल रहेंगे आज आप। घर में स्वजनों के साथ गलतफहमी से मन उदास रह सकता है। माता के साथ मनमुटाव होगा और स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। सरकारी और संपत्ति से संबंधित महत्वपूर्ण पत्रों पर सही या मुहर लगाने में सावधानी रखें।

शुभ रंग  =  उजला

शुभ अंक  :  4

कन्या (Virgo): किसी भी कार्य में सोच समझकर आगे बढने का सूचन करते हैं। भाई-बहनों के साथ प्यार भरा संबंध बना रहेगा। मित्रों, स्वजनों के साथ मुलाकात होगी। प्रत्येक कार्य में सफलता मिलने की संभावना है। आर्थिक लाभ की संभावना है। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। इस सप्ताह कोरोना संक्रमित लोगों से दूर रहें।

शुभ रंग  =  हरा

शुभ अंक  :  3

तुला (Libra): आज आपका मनोबल कमजोर रहेगा। इसलिए किसी निर्णय पर आना कठिन हो सकता है। नए कार्य और महत्वपूर्ण निर्णय आज न लें। परिवारजनों के साथ वाद-विवाद न हो इसलिए वाणी पर संयम रखें। हठिलापन छोडकर समाधानकारी रवैया अपनाने की सलाह देते हैं।

शुभ रंग  =  फीरोजा

शुभ अंक  :  6

वृश्चिक (Scorpio): आज का दिन आपके लिए शुभ है। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। स्वजनों से भेंट या उपहार मिल सकता है। शुभ समाचार मिलेंगे और आनंददायी प्रवास की संभावना है। इस सप्ताह कोरोना संक्रमित लोगों से दूर रहें।

शुभ रंग  =  पींक

शुभ अंक  :  1

धनु (Sagittarius): आज का दिन आपके लिए कठिनाई भरा हो सकता है। इस सप्ताह कोरोना संक्रमित लोगों से दूर रहें। परिवारजनों के साथ बहस होगी और दुख हो सकता है। वाणी पर संयम रखना पड़ेगा। मन के आवेश पर अंकुश रखना होगा। अकस्मात से संभलें। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। धन खर्च होगा।

शुभ रंग  =  उजला

शुभ अंक  :  4

मकर (Capricorn): मित्रों, संबंधियों से की गई भेंट आपके दिन को आनंदपूर्ण बनाएगी। सामाजिक क्षेत्र, व्यापार और अन्य क्षेत्र में आपके लिए आज का दिन लाभदायी रहेगा। जीवनसाथी की खोज करनेवालों को सरलतापूर्वक सफलता मिलेगी। प्रवास-पर्यटन का योग है। घर में किसी शुभ प्रसंग की संभावना आज देखते हैं। इस सप्ताह कोरोना संक्रमित लोगों से दूर रहें।

शुभ रंग  =  हरा

शुभ अंक  :  3

कुंभ (Aquarius): इस सप्ताह कोरोना संक्रमित लोगों से दूर रहें। आपके लिए शुभ फलदायी है आज का दिन। प्रत्येक कार्य में सरलता से सफलता प्राप्त होगी। परिणामस्वरुप आप मानसिक रुप से प्रफुल्लित रहेंगे। नौकरी में उच्चाधिकारियों की प्रसन्नता के कारण पदोन्नति के योग हैं। बड़ों का आशीर्वाद भी आपके साथ है। धन प्राप्ति का योग है। गृहस्थ-जीवन में आनंद प्राप्त होगा।

शुभ रंग  =  फीरोजा

शुभ अंक  :  6

मीन (Pisces):  मन की अस्वस्थता के कारण आप आज व्यग्र रहेंगे। शरीर में थकान और आलस्य का अनुभव होगा। उच्चाधिकारियों के साथ सावधानीपूर्वक कार्य करें। संतानों के विषय में आप को चिंता रहेगी। आवश्यक निर्णय लेना आज उचित नहीं है। व्यापारी वर्ग को व्यापार में बाधा आ सकती है। नकारात्मकता को महत्व न दें। इस सप्ताह कोरोना संक्रमित लोगों से दूर रहें।

शुभ रंग  =  केशरी

शुभ अंक  :  6

पं. प्रेम सागर पाण्डेय् ,नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र ,नि:शुल्क परामर्श -  रविवार , दूरभाष  9122608219  /  9835654844
दिव्य रश्मि केवल समाचार पोर्टल ही नहीं समाज का दर्पण है |www.divyarashmi.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ