Advertisment1

यह एक धर्मिक और राष्ट्रवादी पत्रिका है जो पाठको के आपसी सहयोग के द्वारा प्रकाशित किया जाता है | आप का छोटा सहयोग भी हमारे लिए लाखों के बराबर होगा |

सोशल साइट्स से अश्लील सामग्री को हटाने की माँग को लेकर भारतीय जन महासभा ने किया गूगल मीट |

सोशल साइट्स से अश्लील सामग्री को हटाने की माँग को लेकर भारतीय जन महासभा ने किया गूगल मीट |

झारखण्ड ब्यूरो श्रीनिवास सिंह से प्राप्त संवाददाता मुकेश कुमार की खबर
रविवार को भारतीय जन महासभा के द्वारा गूगल मीटिंग का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार ने की ।
मीटिंग को संबोधित करते हुए श्री पोद्दार ने कहा कि हमने 9 दिसंबर 2020 को एक पत्र मेल के द्वारा सूचना एवं प्रसारण मंत्री को भेजा था । 
इसके बाद 17 दिसंबर को एक रिमाइंडर भी भेजा था ।
बाद में ट्विटर के माध्यम से भी इस मामले को बार-बार उठाया जाता रहा है ।

कार्रवाई नहीं होने पर 1 मार्च 2021 को नई दिल्ली के जंतर-मंतर में धरना भी दिया गया था और एक मांग पत्र प्रधानमंत्री के नाम पर सौंपा भी गया था । 

भारतीय जन महासभा के लोगों के द्वारा अनेकों बार ट्विटर के माध्यम से ट्वीट कर सूचना एवं प्रसारण मंत्री तथा देश के प्रधानमंत्री जी को इस पर तत्काल कार्रवाई करने के लिए आग्रह किया गया । 

अभी तक कार्रवाई नहीं किए जाने से क्षुब्ध होकर भारतीय जन महासभा के लोगो ने गूगल मीट कर संपूर्ण देशवासियों से अपील की है कि इस पर तत्काल कार्रवाई करवाने के लिए सभी लोग अपने-अपने स्तर से सरकार पर दबाव बनाए और इस प्रकार की अश्लील सामग्री को तत्काल प्रभाव से समाप्त करवाने का काम करें ।

गूगल मीटिंग में कहा गया कि निम्नलिखित पर अविलंब कार्रवाई होनी चाहिए -- 

1) टीवी में 'स्टार भारत' नामक चैनल के द्वारा सोमवार एवं शुक्रवार को रात्रि 9:00 बजे से  'राधा कृष्ण' नाम का सीरियल दिखाया जा रहा है ।
सीरियल में राधा रानी को द्वारिका में रहते हुए दिखाया गया है , साथ ही इस प्रकार का माहौल दिखाया जा रहा है जैसे द्वारिका में हमेशा पारिवारिक कलह की स्थिति रही हो जबकि राधा रानी वृंदावन छोड़ कर कभी भी द्वारिका नहीं गई ।

इसका लिंक यह है : -- 

https://youtu.be/gTxnuHZv_dI

इस प्रकार से गलत इतिहास दिखा कर आने वाली पीढ़ी को भ्रमात्मक संदेश दिया जा रहा है । 

मीटिंग में इस प्रकार के सीरियल को बंद करवाने की बात कही गयी । 

2) इन दिनों व्हाट्सएप में एक पोस्ट ' मोनिका अग्रवाल इज  इन जमशेदपुर ' ऐसा कर चल रही है और इसमें खुलेआम सेक्स सर्विस का ऑफर दिया गया है ।

इन लोगों के द्वारा ही कुछ और भी चीजें लोगों को बताई जा रही है जो कि काफी गंदगी परोसने वाली एवं देश के युवाओं को अश्लीलता में डूब जाने की बातें बताने वाली चीजें हैं । 

इस प्रकार हमारी संस्कृति को नष्ट करने का काम हो रहा है , जिसे रोके जाने की आवश्यकता है ।

3) भगवान शिव एवं माता पार्वती के चित्र वाले पेपर को टॉयलेट पेपर के रूप में यूज करने की बात कहने वाली महिला की गिरफ्तारी होनी चाहिए ।

इस लिंक के द्वारा देख सकेंगे : -- 

https://theprint.in/india/delhi-journalists-video-trashing-teej-sparks-row-sambit-patra-asks-dont-hindus-get-hurt/489665/

इस पर कड़ी कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता है जिससे हमारे धर्म का कोई भी मजाक नहीं उड़ा सके और हमारी भावनाओं को ठेस ना पहुंचा सके।

 4) हिंदू देवी-देवताओं को ब्राह्मण जाति का बताकर उन पर रेप जैसे घिनौने आरोप  लगाकर प्रचारित करने का काम भी कुछ चैनल कर रहे हैं ।
इसी प्रकार का पटना बिहार का चैनल है 'DNM News' 

इसका लिंक है : -- 
https://youtu.be/dCMLQArX7UQ

इस प्रकार के चैनल पर सख्त कार्रवाई किये जाने की आवश्यकता हैं ।

मीटिंग में विशिष्ट अतिथि डॉ अवधेश कुमार अवध ने कहा कि भारत एक सुसंस्कृत देश है । ऐसे देश में विभिन्न सोशल साइटस के द्वारा अश्लील सामग्री दिखाया जाना अत्यंत ही गंभीर मामला है । 
इस पर भारत सरकार को तत्काल कार्यवाही करनी चाहिए । कहा कि जो भी सोशल साइट्स हमारे कानून को नहीं माने उन्हें इस इस देश से बाहर का रास्ता दिखाना नितांत आवश्यक है ।

इस अवसर पर गूगल मीट में मुख्य अतिथि के नाते उपस्थित संरक्षक श्री राजेंद्र कुमार अग्रवाल ने कहा कि पिछले 8 महीनों से बार-बार आग्रह किए जाने के पश्चात भी अश्लील सामग्री को विभिन्न सोशल साइट्स से नहीं हटवाया जाना अत्यंत ही दुखद है ।
सरकार को इस पर अविलंब कार्रवाई करनी चाहिए । 

अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में श्री पोद्दार ने छोटी-छोटी टोलियों के निर्माण की आवश्यकता पर बल दिया और कहा कि पूरे भारतवर्ष के विभिन्न क्षेत्रों से यह छोटी-छोटी टोलियां जब आवाज उठाएंगी तो भारत सरकार को हमारी मांगों पर तत्काल विचार करना ही पड़ेगा ।

इस गूगल मीटिंग में धन्यवाद ज्ञापन गुरुग्राम हरियाणा की डॉ प्रतिभा गर्ग ने किया । 

इस गूगल मीटिंग में श्री पोद्दार के अलावे जमशेदपुर से संरक्षक श्री राजेंद्र कुमार अग्रवाल ,
आदित्यपुर जिला सरायकेला-खरसावां से प्रकाश मेहता , पाकुड़ से कृष्णा कुमार साहा , मेघालय से डॉ अवधेश कुमार अवध , कोलकाता से संरक्षक अरुण अग्रवाल , सिंगापुर से बिदेह नंदनी चौधरी ,  गुरुग्राम हरियाणा से डॉ प्रतिभा गर्ग , मेरठ उत्तर प्रदेश से लक्ष्मी गुसाईं , भागलपुर बिहार से लक्ष्मी सिंह , बंगलुरू कर्नाटक से लाभेश जैन , बड़हिया लखीसराय (बिहार) से पीयूष कुमार झा , नागपुर महाराष्ट्र से अनुसूया अग्रवाल , दरभंगा से चंद्रमोहन पोद्दार ,  प्रयागराज से मधु शंखधर स्वतंत्र आदि उपस्थित थे ।

दिव्य रश्मि केवल समाचार पोर्टल ही नहीं समाज का दर्पण है |www.divyarashmi.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ