कार्तिक पूर्णिमा पर हादसे रोकने को लेकर पहल:7-9 नवंबर तक नदियों में निजी नाव चलाने पर रोक

कार्तिक पूर्णिमा पर हादसे रोकने को लेकर पहल:7-9 नवंबर तक नदियों में निजी नाव चलाने पर रोक

संवाददाता चंदन कुमार की खबर 
मुजफ्फरपुर :कार्तिक पूर्णिमा पर हादसे रोकने को लेकर पहल:7-9 नवंबर तक नदियों में निजी नाव चलाने पर रोक
कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर गंगा स्नान को लेकर जान-माल की रक्षा और विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने पूरे जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी है। इस दौरान जिले की सभी नदियों में निजी नाव के परिचालन पर रोक रहेगी।
कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर गंगा स्नान को लेकर जान-माल की रक्षा और विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने पूरे जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी है। इस दौरान जिले की सभी नदियों में निजी नाव के परिचालन पर रोक रहेगी। वहीं, दलदल स्थानों और नदी की गहराई में जाकर स्नान करने पर भी प्रतिबंध रहेगा। कहा है कि गंगा स्नान के मौके पर निजी नाव का परिचालन नदियों में होता है और उस पर भाड़े के लिए क्षमता से कई गुना अधिक लोगों को इस पार से उस पार ले जाते हैं। इससे हादसे की आशंका रहती है। आदेश 7 नवंबर से 9 नवंबर तक पूरे जिले में लागू रहेगा।
इधर, 6-8 नवंबर तक 4 स्पेशल बसों का परिचालन
कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान और साेनपुर मेले को लेकर 6 से 8 नवंबर तक परिवहन निगम 4 स्पेशल बसें चलाएगा। पथ परिवहन निगम के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सुमन कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कार्तिक पूर्णिमा के माैके पर मुजफ्फरपुर से बड़ी संख्या में लाेग साेनपुर में गंगा स्नान करने और मेला देखने जाते हैं। इस दौरान श्रद्धालुओं को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए 4 मेला स्पेशल बस चलाने का निर्णय लिया गया है। 
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ