विश्व विरासत सप्ताह के तहत जहानाबाद के बराबर हिल गुफाओं में "विरासत पर्यटन को बढ़ावा देने पर कार्यशाला" का आयोजन

विश्व विरासत सप्ताह के तहत जहानाबाद के बराबर हिल गुफाओं में "विरासत पर्यटन को बढ़ावा देने पर कार्यशाला" का आयोजन

"विश्व विरासत सप्ताह - 2023" के मद्देनजर इंडिया टूरिज्म पटना कार्यालय ने मंगलवार को टूरिज्म एसोसिएशन ऑफ बिहार (टीएबी) के सहयोग से जहानाबाद जिले के मखदुमपुर गांव के पास स्थित बराबर हिल गुफा में "विरासत पर्यटन को बढ़ावा देने पर कार्यशाला" का आयोजन किया गया।

पर्यटन मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशानुसार, इंडिया टूरिज्म, पटना कार्यालय के द्वारा 19 से 25 नवंबर, 2023 तक "विश्व विरासत सप्ताह - 2023" कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

इंडिया टूरिज्म, पटना के निदेशक नीलकंठ ने बताया कि बराबर पहाड़ियाँ निस्संदेह जहानाबाद जिले का सबसे अधिक मांग वाला पर्यटन स्थल है। यह दुनिया की सबसे पुरानी जीवित गुफा है। एक दुर्लभ ऐतिहासिक स्थल होने के कारण आज यह एक अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल बन गया है और हर साल अच्छी संख्या में विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करता है।उन्होंने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के परिप्रेक्ष्य में विरासतों के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए इस कार्यक्रम में 40 से अधिक पर्यटन हितधारकों ने भाग लिया।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ