शाकद्वीपीय ब्राह्मणों का पटना-काशी मग अभियान सम्पन्न

शाकद्वीपीय ब्राह्मणों का पटना-काशी मग अभियान सम्पन्न

शाकद्वीपीय ब्राह्मणों का त्रिदिवसीय पटना-काशी मग अभियान का आयोजन प्रभावी रूप से सम्पन्न हो गया। इस अभियान में शाकद्वीपीय ब्राह्मणों ने औरंगाबाद जिले के साथ- साथ पटना, अरवल, जहानाबाद,भोजपुर, रोहतास, कैमूर सहित यूपी के पूर्वांचल जिलों में अपनी सामाजिक जागरुकता के कई कार्यक्रम किये।
बंगलोर से सुनील शर्मा एवं चेन्नई से पधारे किशोर शर्मा का भव्य स्वागत औरंगाबाद के सूर्य मंदिर रोड स्थित सूर्यांश पैलेस में एक कार्यक्रम आयोजित कर किया गया। उक्त कार्यक्रम कब की अध्यक्षता रविन्द्र कुमार मिश्र तथा सफल संचालन राजेंद्र पाठक ने किया। उक्त अतिथियों के साथ-साथ भैरवनाथ पाठक, डा सुरेंद्र प्रसाद मिश्र, बालमुकुंद मिश्र जग नारायण पाठक इत्यादि मंचस्थ अतिथियों ने मंत्रोच्चार के साथ दीप प्रज्वलित कर मंच का विधिवत उद्घाटन किया। ज्योत्स्ना मिश्रा, वंदना पाठक, समीक्षा, शिवांगी इत्यादि ने बड़े ही मधुर स्वर में अतिथियों का स्वागत गान प्रस्तुत की।अतिथियों ने उपस्थिति जन समुदाय को पारम्परिक और सामाजिक चेतना को इंगित करते हुए जागरण का संदेश दिया। इस अभियान में ख़ास स्लोगन "सभी जातियों की जय हो, सभी वर्गों का कल्याण हो " की अपनी स्वजातीय भावना के तहत धर्म,कर्मकांड, आयुर्वेद, साहित्य सहित जनोपयोगी परम्पराओं के साथ समाज की सेवा और शिक्षण की गहराइयों में उतरने की अपील की गई। अभियान के निदेशक द्वय गुप्तेश्वर पाठक और श्यामनंदन मिश्र ने बताया कि राज्य में जातीय जनगणना के बाद सभी जातियों को अपना-अपना संख्याबल के साथ समाज को मजबूत करने और एक दूसरे के प्रति सम्मानभाव से सुंदर, स्वस्थ समाज की परम्परा को और मजबूत करने का समय आ गया है। ब्राह्मण समाज सभी जातियों की जय और कल्याण कामना करता है.
पटना-काशी मग अभियान कार्यक्रम में मुख्य रुप से सुनील शर्मा और किशोर शर्मा ने बिहार के मगध क्षेत्र के मग समाज की सामाजिक उन्नत्ति और गरिमा को बढ़ाने के लिए कई बातें बताईं। साथ ही मगध सहित पूरे भारतवर्ष में सूर्यपूजा के लिए विशिष्ट माने गए शाकद्वीपीय ब्राह्मण समाज को सौर-परम्परा की गरिमा बढ़ाने और इसके प्रति सामाजिक बोध करते रहने की अपील की। बंगलोर में सुनील शर्मा द्वारा बनाये जा रहे भव्य सूर्यमंदिर और मग ब्राह्मण आवास गृह हेतु मगअभियान के तहत पटना- काशी अभियान में प्रति परिवार की ओर से १ रूपये की दान राशि भी दी गई। साथ ही फरवरी में हो रहे मंदिर के भव्य उद्घाटन में भारी संख्या में मगध से बंगलोर आने का आमंत्रण पत्र भी हजारों परिवारों में वितरित किया।
सायंकाल 6.30 बजे से सूर्य मंदिर परिसर में रांची से आए विजय पाठक, शिवाकांत पाठक एवं पीयूष पाठक द्वारा भव्य गंगा आरती भी की गई जिसमें समाज के सभी जाति वर्गों के पुरुष-महिलाओं एवं बच्चों ने भाग लिया।
अभियान का नेतृत्व अधिवक्ता योगेश मिश्र ने किया इसे प्रभावी बनाने में धनंजय जयपुरी, मनीष पाठक,विनय मामूली बुद्धि, सौरभ रंजन, अनुज बेचैन, धर्मेन्द्र पाठक, प्रमोद मिश्र, वासुदेव मिश्र,विनय पाण्डेय, सहित तमाम शाकद्वीपीय परिवारों की भूमिका सराहनीय रही।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ