इको फ्रेंडली उद्योगों को बढ़ावा दें -राज्यपाल

इको फ्रेंडली उद्योगों को बढ़ावा दें -राज्यपाल

पटना, 22 दिसम्बर, 2023:- माननीय राज्यपाल श्री राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने मालसलामी, पटना सिटी में आयोजित ^ASSOCHAM- Bihar's CSR Initiative Ceremony* को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में इको फ्रेंडली उद्योगों को बढ़ावा दें ताकि हम प्रदूषण की समस्या से बचे रहें। इस दृष्टिकोण से कृषि आधारित उद्योग हमारे लिए अधिक उपयुक्त होंगे। हमें ऐसे वातावरण का निर्माण करना चाहिए जिसमें स्वरोजगार को बढ़ावा मिले।
उन्होंने कहा कि काॅरपोरेट सोशल रेस्पाॅन्सिबिलिटी (ब्ैत्) की अवधारणा हमारे ऋषियों की संकल्पना का ही नया रूप है। हमारे मनीषियों ने हमें बताया है कि हम अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति के बाद आय के शेष अंश को समाज के लिए समर्पित
कर दें। हमारी संस्कृति हमें बताती है कि समाज के लिए कुछ करना हमारा स्वाभाविक
धर्म है। हमें इस बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि औद्योगिक क्षेत्र समाज एवं देश की जरूरत के अनुरूप कार्य करे।
इस अवसर पर राज्यपाल ने स्वरोजगार प्रोत्साहन योजना अंतर्गत लाभुकों को स्वचालित सिलाई मशीन का वितरण भी किया।
कार्यक्रम को माननीय उद्योग मंत्री श्री समीर कुमार महासेठ एवं पूर्व मंत्री व विधायक श्री नंद किशोर यादव ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर एसोचैम, बिहार, बिहार इंडस्ट्रीज एसोसियेशन एवं श्रीबिहारी जी मिल्स प्रा॰ लि॰ के पदाधिकारीगण तथा विभिन्न व्यावसायिक एवं सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधिगण एवं अन्य लोग उपस्थित थे।
.....................................................

हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ