बिहार के राज्यपाल से मिलीं मौरिशस की साहित्यकार डा सरिता बुधु ,राज्यपाल ने किया सम्मानित ।

बिहार के राज्यपाल से मिलीं मौरिशस की साहित्यकार डा सरिता बुधु ,राज्यपाल ने किया सम्मानित ।

पटना, ३ जनवरी। मौरिशस के पूर्व प्रधानमंत्री हरेश बुधु की पत्नी एवं वरिष्ठ साहित्यकार डा सरिता बुधु को बिहार के राज्यपाल माननीय राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर ने अंग-वस्त्रम एवं स्मृति-भेंट देकर सम्मानित किया। डा बुधु जो मौरिशस सरकार द्वारा गठित “भोजपुरी स्पीकिंग यूनियन” की अध्यक्ष भी हैं, भारत-मौरिशस मैत्री संघ एवं बिहार हिन्दी साहित्य सम्मेलन के अध्यक्ष डा अनिल सुलभ के साथ, बुधवार की संध्या माननीय राज्यपाल से भेंट की और उन्हें आगामी अप्रैल में मौरिशस में होनेवाले विश्व भोजपुरी महोत्सव में भाग लेने के लिए आमंत्रित भी किया।
डा बुधु ने राज्यपाल महोदय को मौरिशस में हिन्दी और भोजपुरी के लिए हो रहे विकास कार्यों से भी अवगत कराया तथा अपनी दो पुस्तकें, “कन्या दान” और “गीत गवई” भी भेंट की।वरिष्ठ पत्रकार और वैशाली ज़िला हिन्दी साहित्य सम्मेलन के अध्यक्ष शशिभूषण कुमार, राज्यपाल महोदय के विशेष कार्य पदाधिकारी सुधाकर द्विवेदी तथा पत्रकार आदिल परवेज़ भी उपस्थित थे ।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ