केन्द्रीय संचार ब्यूरो और प्रेस इन्फोर्मेशन ब्यूरो पटना के संयुक्त तत्वाधान में 10 वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का हुआ आयोजन - योगाभ्यास कराया अवधेश झा

केन्द्रीय संचार ब्यूरो और प्रेस इन्फोर्मेशन ब्यूरो पटना के संयुक्त तत्वाधान में 10 वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का हुआ आयोजन - योगाभ्यास कराया अवधेश झा




उपसम्पादक जितेन्द्र कुमार सिन्हा की कलम से |
केन्द्रीय संचार ब्यूरो एवं प्रेस इन्फोर्मेशन ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण, मंत्रालय भारत सरकार, पटना के संयुक्त तत्वावधान में 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शुक्रवार (21 जून 2024) को कर्पूरी ठाकुर सदन, पटना में योग शिविर सह योग प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।
योग शिविर सह योग प्रदर्शनी का उद्घाटन केन्द्रीय संचार ब्यूरो पटना के प्रमुख सह उप निदेशक संजय कुमार और योग प्रशिक्षक सह ट्रस्टी ,ज्योतिर्मय ट्रस्ट (यूनिट ऑफ वाईआरएफ, यूएसए) के अवधेश झा द्वारा किया गया।


योग शिविर को संबोधित करते हुए केन्द्रीय संचार ब्यूरो पटना के प्रमुख सह उप निदेशक संजय कुमार ने आम जन-जीवन में योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए प्रतिदिन योग अभ्यास के लिए लोगों को प्रेरित किया, ताकि लोग स्वस्थ्य रहे।
उक्त अवसर पर योग प्रशिक्षक अवधेश झा ने अलग-अलग योगासन के माध्यम से लोगों को योग अभ्यास कराया, साथ ही साथ योग के महत्व को भी विस्तृत रूप से समझाया।
श्री अवधेश झा ने योग पर उपस्थित लोगों के साथ जन-संवाद भी किया और उन्होंने योग के विभिन्न पहलूओं जैसे - इसका इतिहास, इसके फायदे, समय आदि पर विशेष चर्चा भी किया।
योग शिविर का समापन क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी प्रकाश कुमार सिंह द्वारा धन्यवाद ज्ञापन से किया गया।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ