काशी विश्वेश्वर मंदिर मुक्ति के लिए संघर्ष करनेवाले अधिवक्ताओं तथा याचिकाकर्ताओं का वैश्विक हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन में सत्कार !

‘वैश्विक हिन्दू राष्ट्र महोत्सव’ का तृतीय दिवस !

काशी विश्वेश्वर मंदिर मुक्ति के लिए संघर्ष करनेवाले अधिवक्ताओं तथा याचिकाकर्ताओं का वैश्विक हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन में सत्कार !

        वैश्विक हिन्दू राष्ट्र महोत्सव में उत्तरप्रदेश स्थित काशी विश्वेश्वर मंदिर की मुक्ति हेतु कानूनी संघर्ष करनेवाले अधिवक्ताओं तथा याचिकाकर्ताओं का हिन्दू जनजागृति समिति के पूर्व तथा पूर्वाेत्तर भारत के धर्मप्रचारक सद्गुरु नीलेश सिंगबाळजी ने ग्रंथ भेंट कर सत्कार किया ।

श्रीराम मंदिर के उपरांत उत्तरप्रदेश स्थित श्री काशी विश्वेश्वर मंदिर हिन्दू धर्मियों का सबसे बडा श्रद्धास्थान है । इस संदर्भ में मंदिर मुक्ति के लिए कानूनी रूप से ४० वर्षाें से संघर्ष करनेवाले श्री. सोहन लाल आर्य, कानूनी संघर्ष करनेवाले अधिवक्ता सुभाष नंदन चतुर्वेदी, अधिवक्ता मदन मोहन यादव, अधिवक्ता दीपक कुमार सिंह के साथ ही माता शृंगारगौरी की पूजा के अधिकार हेतु याचिका करनेवाली श्रीमती सीता साहू तथा उनका सहयोग करनेवाले उनके पति श्री. बाल गोपाल साहू, याचिका करनेवालीं श्रीमती मंजू व्यास इन सभी का वैश्विक हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन में सत्कार किया गया । इस समय उपस्थित धर्मप्रेमियों ने ‘बाबा विश्वनाथ की जय’, ‘नम: पार्वतीपते हर हर महादेव’ के नारे लगाए ।

लोकसभा में ‘फिलिस्तीन’ की विजय के नारे लगानेवाले असदुद्दीन ओवैसी की संसद सदस्यता निरस्त करें! - ‘वैश्विक हिन्दू राष्ट्र महोत्सव’ में प्रस्ताव

‘एम.आई.एम.’ के भाग्यनगर के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में ‘लोकसभा सदस्यता’ की शपथ ग्रहण करते समय ‘जय भीम, जय मीम’, ‘अल्लाहू अकबर’ के नारे सहित ‘जय फिलिस्तीन का नारा भी लगाया । भारतीय संविधान के अनुच्छेद 102 ‘ड’ के अनुसार संसद के किसी भी सदस्य द्वारा अन्य किसी भी देश का समर्थन करना अवैध है तथा इसके अनुसार उसकी सदस्यता निरस्त होती है । भारतीय संसद में शपथ ग्रहण करते समय अन्य देशों के प्रति निष्ठा रखना देशद्रोह है तथा यह भारत का अपमान है । इसलिए वैश्विक हिन्दू राष्ट्र महोत्सव में असदुद्दीन ओवैसी के प्रति तीव्र निषेध व्यक्त किया गया एवं लोकसभा के सभापति एवं केंद्रीय संसदीय कामकाजमंत्री से असदुद्दीन ओवैसी की संसद सदस्यता निरस्त करने की मांग का प्रस्ताव पारित किया गया । आज ‘जय फिलिस्तीन’ कहनेवाले कल ‘जय हमास’ और उससे भी आगे जाकर ‘जय पाकिस्तान’ कहने का भी साहस करेंगे । इसलिए ओवैसी पर चुनाव लडने हेतु स्थायी रूप से प्रतिबंध लगाया जाए, ऐसी मांग भी इस समय की गई । ‘हर हर महादेव’ के जयघोष में सर्व हिन्दुत्वनिष्ठों ने इसका समर्थन किया । इसके साथ ही लोकसभा में भाजपा सांसद श्री. छत्रपाल गंगवार ने लोकसभा सदस्यता की शपथ ग्रहण करते समय ‘जय हिन्दू राष्ट्र, जय भारत’ का जयघोष किया ।‘ इस सकारात्मक कृति का हम स्वागत करते हैं’, ऐसा हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. रमेश शिंदे ने इस अवसर पर कहा ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ