25 अगस्त 2024, रविवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

श्री गणेशाय नम:

25 अगस्त 2024, रविवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

25 अगस्त 2024, रविवार का दैनिक पंचांग


🔅 तिथि : षष्ठी 10:24 AM

🔅 नक्षत्र भरणी 10:18 PM

🔅 करण :

            वणिज 05:32 AM

            विष्टि 05:32 AM

🔅 पक्ष कृष्ण

🔅 योग घ्रुव +00:27 AM

🔅 वार रविवार
☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय 05:39 AM

🔅 चन्द्रोदय 10:08 PM

🔅 चन्द्र राशि मेष

🔅 सूर्यास्त 06:21 PM

🔅 चन्द्रास्त 11:09 AM

🔅 ऋतु शरद
☀ हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत 1946 क्रोधी

🔅 कलि सम्वत 5126

🔅 दिन काल 12:48 PM

🔅 विक्रम सम्वत 2081

🔅 मास अमांत श्रावण

🔅 मास पूर्णिमांत भाद्रपद

☀ शुभ और अशुभ समय

☀ शुभ समय

🔅 अभिजित 11:25:39 - 12:16:52

☀ अशुभ समय

🔅 दुष्टमुहूर्त 04:32 PM - 05:24 PM

🔅 कंटक 09:43 AM - 10:34 AM

🔅 यमघण्ट 01:08 PM - 01:59 PM

🔅 राहु काल 04:39 PM - 06:15 PM

🔅 कुलिक 04:32 PM - 05:24 PM

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 11:25 AM - 12:16 PM

🔅 यमगण्ड 11:51 AM - 01:27 PM

🔅 गुलिक काल 03:03 PM - 04:39 PM

☀ दिशा शूल

🔅 दिशा शूल पश्चिम
☀ चन्द्रबल और ताराबल

☀ ताराबल

🔅 अश्विनी, भरणी, कृत्तिका, रोहिणी, आर्द्रा, पुष्य, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तरा फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, अनुराधा, मूल, पूर्वाषाढ़ा, उत्तराषाढ़ा, श्रवण, शतभिषा, उत्तराभाद्रपद

☀ चन्द्रबल

🔅 मेष, मिथुन, कर्क, तुला, वृश्चिक, कुम्भ

❤💛विशेष ~ हलषष्ठी,शीतला सप्तमी। 💛❤

❤💛💛💛💛💛💛💛💛💛💛❤

25 अगस्त 2024, रविवार दैनिक राशिफल

मेष (Aries): आज आप अस्वस्थता और बेचैनी का अनुभव करेंगे। शरीर में थकान और आलस्य और मन में अशांति रहेगी। आप आज थोड़े क्रोधित रहेंगे जिससे कार्य बिगड़ सकते हैं। व्यवहार में न्यायपूर्णता लाने का प्रयास करें। निर्धारित कार्य करने के लिए प्रयासरत रहें। धार्मिक यात्रा का आयोजन होगा। आज आपके प्रयत्न गलत दिशा में जा सकते हैं।

शुभ रंग = लाल

शुभ रंग : 1

वृषभ (Tauras): सावधानीपूर्वक बिताएं आज का दिन। नए कार्य का प्रारंभ न करें। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। खान-पान में विशेष ध्यान रखें। शारीरिक रूप से थकान और मानसिक रूप से व्याकुलता का अनुभव करेंगे। ऑफिस में अधिक कार्यभार के कारण थकान का अनुभव होगा। प्रवास लाभदायी नहीं होंगे। आध्यात्मिकता के लिए कुछ समय निकालें।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

मिथुन (Gemini): आपका दिन आनंद-प्रमोद और भोग-विलास में बीतेगा। मित्रों और प्रियपात्रों के साथ प्रवास हो सकता है। वाहन सुख मिलेगा। नए वस्त्रों की खरीदी और उसे पहनने के अवसर आएंगे। भोजन में मीठा खाने को मिल सकता है। तंदुरस्ती अच्छी रहेगी। सामाजिक सम्मान और ख्याति मिलेगी। उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी।

शुभ रंग = पींक

शुभ अंक : 5

कर्क (Cancer): आपका दिन अच्छी तरह से बीतेगा। घर में शांति और आनंद का वातावरण रहेगा। आप जो भी कार्य करेंगे उसमें यश प्राप्त होगा। घर में परिजनों के साथ हर्षोल्लास में समय बीतेगा। नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में लाभ होगा। अपने से निम्न सहकर्मियों से लाभ होगा। स्त्री मित्रों से हुई भेंट से मन प्रसन्न रहेगा। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी।

शुभ रंग = क्रीम

शुभ अंक : 2

सिंह (Leo): आनंद में बीतेगा आज का दिन। मौलिक रूप से काव्य रचना की प्रेरणा मिलेगी। प्रिय व्यक्ति से हुई भेंट शुभ फलदायी होगी, जिससे दिनभर मन प्रसन्न रहेगा। संतान की प्रगति के समाचार मिलेंगे। विद्यार्थियों के अभ्यास के लिए अच्छा समय है। मित्रों से मुलाकात होगी। स्त्री मित्रों से लाभ होगा। आज आप परोपकार का कार्य करेंगे।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

कन्या (Virgo): आज का दिन आपके लिए अच्छा नहीं है। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। स्फूर्ति का अभाव होगा। स्वजनों के साथ अनबन रहेगी। माता के स्वास्थ्य की चिंता सताएगी। जमीन, मकान के दस्तावेजों को संभालकर रखें। स्त्री और पानी से हानि का डर रहेगा। लोगों के समक्ष अपमान न हो इसका विशेष ध्यान रखें। बेवजह धन खर्च होगा।

शुभ रंग = फीरोजा

शुभ अंक : 6

तुला (Libra): आज भाई-बंधुओं के साथ अच्छे संबंध रहेंगे और उनके साथ बैठकर घर के प्रश्नों की चर्चा होगी। धार्मिक स्थल पर जाने का सफल आयोजन होगा। धन लाभ के योग हैं। विदेश से अच्छे समाचार आएंगे। यात्रा कर सकते हैं। नए कार्य की शुरुआत के लिए दिन शुभ है। स्वास्थ्य बना रहेगा। पूंजी निवेशकों के लिए अच्छा दिन है। आज का दिन भाग्यवृद्धि का है।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

वृश्चिक (Scorpio): आज साधारण लाभ का दिन है। व्यर्थ के खर्च पर रोक लगानी होगी। परिवार में झगड़े न हों इसका विशेष ध्यान रखें। कुटुंब के सदस्यों के बीच की गलतफहमी को दूर रखें। शारीरिक परेशानी के साथ मन में ग्लानि रहेगी। नकारात्मक मानसिकता न रखें। अनैतिक प्रवृत्तियों से दूर रहें। विद्यार्थीयों के विद्योपार्जन में अवरोध आएंगे।

शुभ रंग = लाल

शुभ अंक : 8

धनु (Sagittarius): आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। प्रवास की विशेषकर धार्मिक यात्रा की संभावना है। किसी रिश्तेदार के घर मांगलिक प्रसंग में उपस्थित रहने का अवसर आ सकता है। स्वजनों को मिलने से मन में आनंद रहेगा। दांपत्य जीवन का सुख और आनंद मिलेगा। आज आपका व्यवहार सामान्य रहेगा। रुचिकर भोजन मिल सकता है। यश-कीर्ति में वृद्धि होगी।

शुभ रंग = लाल

शुभ अंक : 1

मकर (Capricorn): आज व्यावसायिक कार्यों में सरकारी हस्तक्षेप बढ़ेगा। खर्च सामान्य से अधिक रहेगा। धार्मिक, सामाजिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। आरोग्य संबंधी चिंता रहेगी। पुत्र और रिश्तेदारों के साथ अनबन हो सकती है। अधिक परिश्रम करने पर ही आज सफलता मिलेगी। मानसिक व्याकुलता का अनुभव होगा। दुर्घटना से संभलकर चलें।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

कुंभ (Aquarius): नए कार्यों के आयोजन के लिए दिन शुभ है। नौकरी और व्यापार में लाभ होने की संभावना है। स्त्री मित्रों से कार्य मिल सकता है। लक्ष्मी देवी की कृपादृष्टि आज आप पर है। सामाजिक क्षेत्र में आपकी ख्याति बढ़ेगी। पत्नी और पुत्र की ओर से आनंद के समाचार मिलेंगे। विवाह के इच्छुक लोगों के लिए संयोग बनेंगे। आप घूमने की योजना बना सकते हैं।

शुभ रंग = फीरोजा

शुभ अंक : 6

मीन (Pisces): आपका दिन अत्यंत शुभ फलदायी होगा। कार्य में सफलता और उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि के कारण प्रसन्नता भरा दिन रहेगा। व्यापार में वृद्धि और सफलता मिलेगी। परिवार में आनंद का वातावरण बना रहेगा। आरोग्य अच्छा रहेगा। सरकार की ओर से लाभ होगा। मान-सम्मान और पदोन्नति होगी। सांसारिक जीवन आनंदमय रहेगा।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

प्रेम सागर पाण्डेय , नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केंद्र,{जन्मकुण्डली, हस्त रेखा, वास्तुदोष} रामजी चक दीघा (स्कूल रोड), पटना,निःशुल्क परामर्श ~ शनिवार दूरभाष ~ 9122608219/ 8877323328

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ