भ्रमरपुर के दुर्गा मंदिर और मड़वा के बाबा बजलेश्वर धाम को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाय : इंजीनियर कुमार शैलेंद्र

भ्रमरपुर के दुर्गा मंदिर और मड़वा के बाबा बजलेश्वर धाम को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाय : इंजीनियर कुमार शैलेंद्र

दिव्य रश्मि के उपसम्पादक जितेन्द्र कुमार सिन्हा की कलम से |
भ्रमरपुर स्थित दुर्गा मंदिर एवं मड़वा स्थित बाबा बजलेश्वर धाम को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की मांग
बिहपुर के भाजपा विधायक इंजीनियर कुमार शैलेन्द्र ने किया है।

उन्होंने बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री नितीश मिश्रा से मिलकर भ्रमरपुर स्थित दुर्गा मंदिर एवं मड़वा स्थित बाबा बजलेश्वर धाम के संबंध में विस्तार से चर्चा करने के बाद पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का अनुरोध किया है।
भागलपुर जिले के बिहपुर विधान सभा क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले विधायक ई कुमार शैलेन्द्र ने पर्यटन मंत्री को यह भी बताया कि आगामी नवरात्र को ध्यान में रखकर भ्रमरपुर में शक्तिपीठ के रूप में विख्यात दुर्गा मंदिर तथा मड़वा स्थित बाबा बजलेश्वर धाम, जहां सावन में प्रत्येक सोमवार को लाखों श्रद्धालु 40 किलो मीटर दूर डुमरिया घाट से पैदल चलकर जलाभिषेक करने आते हैं। वहीं भादो महीने के पूर्णिमा में भी लाखों की संख्या में लोग करते हैं जलाभिषेक और इस बार भी करेंगे जलाभिषेक।

विधायक कुमार शैलेन्द्र ने इसी आधार पर दोनों धार्मिक स्थलों को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने तथा इसके सौन्दर्यीकरण करने की मांग की है। पर्यटन मंत्री नितीश मिश्रा ने विधायक की मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया है।

विधायक ई कुमार शैलेन्द्र ने बताया कि वर्तमान श्रावणी मेला तथा भाद्र पूर्णिमा मेला बाबा बजलेश्वर धाम बिहार के लिए आकर्षण का केन्द्र रहा है, लेकिन अभी तक मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। उन्होंने इस संबंध में सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया है, जिस पर पर्यटन मंत्री नितीश मिश्रा ने शीघ्रता से कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है ।

ध्यातव्य है कि बिहपुर के इन दोनों मंदिरों के विकास से, बिहार में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। सीमावर्ती राज्य बंगाल से लेकर पड़ोसी देश नेपाल से भी पर्यटक यहां आते रहते हैं।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ