खदेरन की पीड़ा

खदेरन की पीड़ा

खदेरन बहुत ही बदमाश है. आजकल वह बंगाल की लेडी डॉक्टर की और बांग्लादेश की माताओं बहनों बेटियों की विभत्स कांड से बहुत व्यथित है... पगला सा गया है.. कल तक मोदीजी का गुणगान करते थकता नहीं था.. मोदीजी के विरुद्ध बात सुनकर मारपीट पर उतारू हो जाता था पर इधर उसका गुस्सा उनपर भी बहुत है.. मैं उसे नीति, ज्ञान देश विदेश की दशा दिशा, कूटनीति के अनुसार समझाने और उनकी मजबूरी को लाख बताने की कोशिश करता हूँ ..वह उखड़ जाता है..
आज ही लखनीखाप के बाबा के सामने बहस कर बरस पड़ा-

""दोष मोदीजी का भी है.
जब ई डी. ,सी. बी. आई, और एन. एस. ए कब्र से भी नोट और सूचनाएं निकाल लेतीं है' तो देश द्रोह में लगे नेता चाहे वे किसी भी पार्टी, रसूख के क्यों न हों.. सच्ची बात है तो उनपर राष्ट्र द्रोह का फास्ट ट्रैक मुकदमा चलाकर निपटारा करने से क्यों डरते हैं?
न्यायालय पर किसी खास विचार धारा का प्रभाव है तो उसे काॅलेजियम सिस्टम को समाप्त कर आजादी के बाद वाले सिस्टम को खत्म क्यों नहीं करना चाहते..? देश बड़ा है न्यायालय से.. न्यायालय देश के भीतर आता है... देश न्यायालय के भीतर नहीं है.. अगर डर है कि विदेशी ताकतें और अंदरूनी गद्दार गृहयुद्ध छेड़ देंगे तो.. आने वाले दिनों में इस उदार रवैये से गृहयुद्ध अवश्यंभावी है कोई नहीं रोक सकता.. तो कल की बजाय आज क्यों नहीं.. 2019 में जनता ने ताकत दी थी न? बंगाल में राष्ट्रपति शासन आज के 5-10 साल पहले हो जाता तो बहुत सारे बेगुनाह नहीं मरते ना..? इसी देश में एक राज्य 25 करोड़ आबादी वाला राज्य उत्तर प्रदेश है ना?? योगी जी कंट्रोल कर लिए कि नहीं..? वही सब परिस्थितियां.. वही हाईकोर्ट.. वही सुप्रीम कोर्ट... वही न्याय व्यवस्था... अपराधियों पर काल बनकर टूट पड़ते हैं कि नहीं.. इनके क्या कम विरोधी हैं देश -प्रदेश में..? मोदीजी भी कुछ मामलों में 'देखो और प्रतीक्षा करो' की नीति पर क्यों?? सबका साथ ' सबका विकास ' का नज़ारा तो देख ही लिए... ए भी जनता को पांच किलो खैरात बांटने में लगे हैं... इंदिरा जी इमरजेंसी लगा सकतीं हैं तो ये भी अपने जीवन काल तक देश में इमरजेंसी क्यों नहीं लगा देते.. इस देश को सुधारने का एक ही तरीका रह गया है किसी संत स्वभाव जैसे शासक द्वारा डिक्टेटरशिप.. हाँ शासक योगी मोदी जैसा डिक्टेटरशिप करे तब.. लोभी परिवारवाद वाले द्वारा डिक्टेटरशिप और भी भयानक होगा.."

पागल है खदेरन! लगता है इसे कांके (रांची) में भरती करना पड़ेगा.
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ