Advertisment1

यह एक धर्मिक और राष्ट्रवादी पत्रिका है जो पाठको के आपसी सहयोग के द्वारा प्रकाशित किया जाता है | आप का छोटा सहयोग भी हमारे लिए लाखों के बराबर होगा |

भारत को अपनी सेना पर सदा गौरव रहा है: नन्द किशोर यादव

भारत को अपनी सेना पर सदा गौरव रहा है: नन्द किशोर यादव 

  • एयरवेटरन्स वेलफेयर फाउंडेशन ने वायुसेना दिवस मनाया।
पटना, २९ सितम्बर। भारत को अपनी सेनाओं पर सदा ही गौरव रहा है। वायुसेना भारतीय सेना की बड़ी शक्ति है। यह प्रसन्नता की बात है कि अवकाश के बाद भी भारतीय वायुसेना के पूर्व सैनिक अब समाज की सेवा कर रहे हैं।
यह बातें रविवार को एयरवेटेरन वेलफ़ेयर फ़ाउंडेशन के तत्वावधान में मित्रमण्डल कॉलोनी, फुलवारी में आयोजित वायु सेना दिवस समारोह का उद्घाटन करते हुए, बिहार विधान सभा के अध्यक्ष नन्द किशोर यादव ने कही। उन्होंने फ़ाउंडेशन के सामाजिक कार्यों की भी सराहना की।
समारोह के मुख्यअतिथि और बिहार हिन्दी साहित्य सम्मेलन के अध्यक्ष डा अनिल सुलभ ने इस अवसर पर बंगलादेश मुक्ति-आंदोलन में भारतीय वायुसेना के शौर्य का स्मरण करते हुए कहा कि वायु-सेना के महान पराक्रम से भारत को वह महान विजय मिली थी। उन्होंने फ़ाउंडेशन को बधाई दी तथा पूर्व वायु सैनिकों की समाज-सेवा की भी सराहना की।
एयरवेटरन्स वेलफेयर फाउंडेशन (AWF) आज वायुसेना दिवस मना रहा है, जिसमें भारतीय वायुसेना की बहादुरी और बलिदान को श्रद्धांजलि दी गई है।
फ़ाउंडेशन के अध्यक्ष वारंट ऑफिसर श्री संजय कुमार (सेवानिवृत्त) ने कहा, फ़ाउंडेशन बिहार में अपनी तरह का प्रथम पंजीकृत निस्वार्थ फाउंडेशन है, जहां हम सभी जरूरतमंदों की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।एयर वेटरन्स वेलफेयर फाउंडेशन एक गैर-लाभकारी संगठन है, जिसमें भारतीय वायु सेना के सेवानिवृत्त वायु योद्धा एवं उनका परिवार शामिल हैं, जो निस्वार्थ सेवा के लिए समर्पित हैं। हम जरूरतमंदों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने, शिक्षा और सामाजिक कल्याण को बढ़ावा देने का प्रयास करते हैं, साथ ही ईमानदारी, करुणा और उत्कृष्टता के मूल्यों को अपनाते हैं।"
श्री संजय कुमार ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए आमंत्रण स्वीकार करने के लिए उनका हार्दिक आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर एयरवेटरेंस वेलफेयर फाउंडेशन के सभी सदस्य अध्यक्ष श्री संजय कुमार, सचिव श्री विजय कुमार, कोषाध्यक्ष श्री संजय कुमार झा, अन्य ट्रस्टी सदस्य आनन्द मोहन झा, राकेश कुमार, रवि रंजन, हरेंद्र कुमार, बिपिन चंद्र त्रिवेदी, प्रेम प्रकाश, अविनाश कुमार तथा अन्य ७० पूर्व वायु सैनिक सपरिवार उपस्थित रहे।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ