Advertisment1

यह एक धर्मिक और राष्ट्रवादी पत्रिका है जो पाठको के आपसी सहयोग के द्वारा प्रकाशित किया जाता है | आप का छोटा सहयोग भी हमारे लिए लाखों के बराबर होगा |

चौक शिकारपुर में अतिक्रमण से पैदल चलना मुश्किल -राकेश कपूर ।

चौक शिकारपुर में अतिक्रमण से पैदल चलना मुश्किल -राकेश कपूर ।

पटना सिटी - 29 सितम्बर 2024। पटना जिला सुधार समिति के महासचिव राकेश कपूर ने आयुक्त पटना नगर निगम पटना को पत्र लिखकर कहा है कि इन दिनों वार्ड 62 के चौकशिकारपुर सब्जी मंडी की स्थिति बेहद दयनीय हो गई है। कोई भी व्यक्ति इन सड़कों पर आसानी से चल-फिर नहीं सकता है। इस संबंध में जिलाधिकारी व चौक के थानाध्यक्ष को भी लिखा है।


उन्होंने ने पत्र में लिखा है कि चौक शिकारपुर नाले पर सब्जी विक्रेताओं ने बीस फ़ीट का गोदाम बना लिया है। सड़क के दोनों ओर फलों और सब्जियों की टोकरियां रखकर इन्हें और भी संकरा बना दिया है। आलम यह है कि इन सड़कों पर ई- रिक्शा का परिचालन होते रहने से स्थिति ओर भी बदतर हो गई है। नागरिकों के चलने फिरने और सब्जियां खरीदने में परेशानी के साथ आये दिन एक्सीडेंट होते रहते है।


राकेश कपूर ने बताया कि विगत 16 सितम्बर, 2024 को एक तेरह वर्षीय ई- रिक्शा चालक द्वारा तेज गति से वाहन के परिचालन से मेरे कंधे को चोट लगी और मैं जख्मी हो गया। मैंने जब आपत्ति जाहिर की तो मुझ पर गालियों की बौछार हो गई।


उन्होंने ने पत्र में लिख कर बताया शहर व वार्ड नंबर 62 के पुरुषों और महिलाओं के पास इस प्रकार की दयनीय स्थिति का सामना करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। हर जगह से न्यायालय के निर्देशों के बावजूद अतिक्रमण हटाया गया लेकिन चोक शिकारपुर के टफ किसी की नजर नही।

श्रीगुरूगोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के दौरान इन अतिक्रमणकारियों को हटा दिया गया था लेकिन ये फिर से काबिज हो गए हैं। वीआईपी मूवमेंट के दौरान इन सड़कों पर ब्लीचिंग पाउडर छिड़का जाता है तथा सब्जी विक्रेताओं को हटा दिया जाता है। लेकिन वे फिर से काबिज हो जाते हैं। प्रशासन इस मुद्दे पर खामोश है।

पटना जिला सुधार समिति के महासचिव राकेश कपूर ने साल भर पहले आयुक्त पटना नगर निगम से हुई एक व्यक्तिगत मुलाकात के अवसर पर इस मुद्दे पर हुई चर्चा का संस्मरण कराते हुए यथोचित कार्रवाई करने का पत्र में अनुरोध किया है।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ