Advertisment1

यह एक धर्मिक और राष्ट्रवादी पत्रिका है जो पाठको के आपसी सहयोग के द्वारा प्रकाशित किया जाता है | आप का छोटा सहयोग भी हमारे लिए लाखों के बराबर होगा |

भारतीय जन महासभा के अध्यक्ष ने की केन्द्रीय कानून मंत्री से मुलाकात|

भारतीय जन महासभा के अध्यक्ष ने की केन्द्रीय कानून मंत्री से मुलाकात|

केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री श्री अर्जुन राम मेघवाल जी से भारतीय जन महासभा का एक तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल संस्था के अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार के नेतृत्व में उनके नई दिल्ली स्थित आवास में शनिवार को जाकर मिला।
श्री पोद्दार ने केंद्रीय मंत्री जी का अभिनंदन पुष्पगुच्छ प्रदान कर किया।
बाद में उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि जिस अनुपात में रोजगार सृजन बढ़ रहा, उससे कई गुना ज्यादा संख्या में जनसंख्या वृद्धि दर बढ़ रही है। अतः जनसंख्या वृद्धि को नियंत्रित करने हेतु निम्न कदम उठाये जाये।
1) एक प्रभावी देशव्यापी जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाया जाए। 2) देश एवं समाज के सभी वर्गों के बीच जनसंख्या नियंत्रित करने के लिए जन जागरण अभियान चलाया जाए। यह अभियान सरकारी स्तर पर एवं गैर सरकारी स्तर पर चलाया जाना चाहिए। 3) जनसंख्या वृद्धि किस तरह से भारतीय समाज के लिए अभिशाप बनती जा रही है, यह शिक्षा के पाठ्यक्रम में एक विषय के रूप में प्रस्तुत किया जाए।
ज्ञापन में मांगों पर विचार कर समुचित कार्रवाई करने की मांग की गयी है।प्रतिनिधि मंडल में श्री पोद्दार के अलावे संस्था के महासचिव ए. के. जिंदल एवं सतपाल जांगिड़ सम्मिलित थे।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ