Advertisment1

यह एक धर्मिक और राष्ट्रवादी पत्रिका है जो पाठको के आपसी सहयोग के द्वारा प्रकाशित किया जाता है | आप का छोटा सहयोग भी हमारे लिए लाखों के बराबर होगा |

अच्छाई का मार्ग: एक अटूट यात्रा

अच्छाई का मार्ग: एक अटूट यात्रा

उपरोक्त उद्धरण हमारे जीवन की एक गहरी सच्चाई को उजागर करता है। जीवन में हम अक्सर ऐसे लोगों से मिलते हैं जो हमें ठेस पहुंचाते हैं, विश्वासघात करते हैं, या हमें दुखी करते हैं। इन अनुभवों के बाद, हम अक्सर यह सवाल पूछते हैं कि क्या हमने अच्छे व्यक्ति होने की कीमत चुकाई है? क्या हमने अपनी दयालुता और करुणा के कारण ही दुख झेला है?


यह सच है कि दुनिया में बुराई मौजूद है। लोग स्वार्थी, क्रूर और कपटी हो सकते हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमें अपनी अच्छाई को त्याग देना चाहिए।


1) अच्छाई हमारी शक्ति है।
2) अच्छाई संक्रामक होती है।
3) अच्छाई हमें शांति देती है।

हमें यह याद रखना चाहिए कि हम अपने कार्यों के लिए जिम्मेदार हैं, दूसरों के नहीं। हम यह चुन सकते हैं कि हम किस तरह के व्यक्ति बनना चाहते हैं। हम यह चुन सकते हैं कि हम दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने में अपना योगदान कैसे दे सकते हैं। बुरे लोगों के कारण अच्छे व्यक्ति होने से कभी पछतावा न करें। क्योंकि अच्छाई ही वह शक्ति है जो दुनिया को बदल सकती है।


आइए हम सभी मिलकर एक ऐसे समाज का निर्माण करें जहां दयालुता, करुणा और सहानुभूति सर्वोपरि हो।


. "सनातन"
(एक सोच , प्रेरणा और संस्कार) पंकज शर्मा (कमल सनातनी)
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ