Advertisment1

यह एक धर्मिक और राष्ट्रवादी पत्रिका है जो पाठको के आपसी सहयोग के द्वारा प्रकाशित किया जाता है | आप का छोटा सहयोग भी हमारे लिए लाखों के बराबर होगा |

नेहरू युवा केन्द्र संगठन ने स्वच्छता पखवाड़े के अन्तिम दिन पटना सिटी में कार्यक्रम आयोजित किया

नेहरू युवा केन्द्र संगठन ने स्वच्छता पखवाड़े के अन्तिम दिन पटना सिटी में कार्यक्रम आयोजित किया

दिव्य रश्मि के उपसम्पादक जितेन्द्र कुमार सिन्हा की कलम से |

भारत सरकार के युवा मामलो एवं खेल मंत्रालय के अन्तर्गत गठित स्वायत्त संस्था "नेहरू युवा केन्द्र संगठन" की पटना इकाई के तत्वावधान में संस्था "राम जानकी प्रगति सेवा संस्थान" एवं "सम्भव" की संस्थापिका-सह-सचिव अर्पणा बाला जी के नेतृत्व में चलाई जा रही "स्वच्छता पखवाड़े" के अन्तिम दिन मंगलवार को पटना सिटी के नारायणी कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में स्वच्छता के आवश्यकता के सम्बन्ध में छात्राओं को अवगत कराया गया।

छात्राओं को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से सामाजिक संस्था "सरला श्रीवास सामाजिक सांस्कृतिक शोध संस्थान" के सचिव सुनील सरला की मंडली द्वारा बहुत ही प्रभावी "कठपुतली नृत्य" प्रदर्शित किया गया जिसे काफी सराहा गया।

कार्यक्रम के अन्त में छात्राओं सहित सभी उपस्थित लोगो को स्वच्छता के प्रति स्वयं जागरूक रहने और अपने सम्पर्क के लोगों को जागरूक करने की शपथ दिलाई गई।

विद्यालय में कार्यक्रम के पश्चात् अर्पणा बाला के नेतृत्व में जूलूस भी निकालकर विद्यालय के अगल-बगल के क्षेत्रो मे स्वच्छता के प्रति जनजागृति अभियान चलाया गया।

उक्त अवसर पर नारायणी कन्या विद्यालय के प्रधानाध्यापक डॉक्टर मोहम्मद नसीरूद्दीन एवं शिक्षक- शिक्षिकाएं सहित सामाजिक कार्यकर्त्ता शम्मी कपूर एवं भोला प्रसाद संस्था के कार्यकर्त्ता शाकम्भरी, अंशुमाली, शिवम जी सहाय, सुन्दरम सहित बड़ी संख्या में संस्था के कार्यकर्त्तागण उपस्थित थे।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ